प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस एक प्रकार से एकजुटता का दिन, योग से हमारी इम्युनिटी बढ़ती है

आज छठवां अंतरराष्ट्रीययोग दिवस मनाया जा रहाहै। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस एक प्रकार से एकजुटता का दिन है। यह विश्व बंधुत्व के संदेश का दिन है। कोरोना के इस संकट के दौरान दुनियाभर के लोगों का इसे लेकर उत्साह बताता है कि योग लोगों की बीच पहुंच गया है।

उन्होंने कहा किआज हम सामूहिक कार्यक्रमों से दूर रहकर घर पर ही परिवार के लोगों के साथ योग कर रहे हैं। जब परिवार के सब लोग एक साथ जुटते हैं तो एक ऊर्जा का संयोग होता है। यह फैमिली बॉन्डिंग को भी बढ़ाने का भी दिन है। कोरोना महामारी के कारण दुनिया योग की जरूरत को पहले से भी ज्यादा महसूस कर रही है।

योग दिवस की शुरुआत 21 जून 2015 को हुई थी। इस साल की योग दिवस की थीम ‘घर पर योग और परिवार के साथ योग' रखी गई है। आयुष मंत्रालय ने लेह में बड़ा कार्यक्रम करने की योजना बनाई थी, लेकिन महामारी के कारण इसे रद्द कर दिया गया।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Delhi Mumbai (International Yoga Day) Diwas 2020 Today LIVE Updates | Narendra Modi Baba Ramdev News | World Celebrates International Yoga Day 2020 In Haryana Rajasthan Delhi Gujarat Mumbai


from Dainik Bhaskar /national/news/yoga-day-diwas-2020-live-updates-narendra-modi-baba-ramdev-news-world-celebrates-international-yoga-haryana-rajasthan-delhi-gujarat-mumbai-127431978.html