चीनी सैनिकों से झड़प में शहीद नायब सूबेदार सतनाम सिंह का छोटा भाई भी फौजी, बोला-वक्त मिला तो बदला लेंगे

लद्दाख में सीमा पर चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हुए भारत मां के 20 लाडलों में चार पंजाब से हैं और इनमें से एक नाम गुरदासपुर के सतनाम सिंह का भी है। शहादत की खबर के बाद पूरे गांव ही नहीं, आसपास के इलाके और पूरे पंजाब में शोक की लहर है। वहीं छोटे भाई (जो खुद एक फौजी है) का भी खून खौल उठा है। उसका कहन है कि अगर वक्त मिला तो भाई की शहादत का बदला जरूर लिया जाएगा।

सोमवार की रात चीनी सैनिकों द्वारा धोखे से किए गए नुकीले हथियारों के हमले में शहीद हुए नायब सूबेदार सतनाम सिंह गुरदासपुर जिले के गांव भोजराज से आते हैं। उनके सिर पर गंभीर चोट लगने की वजह से वह दुश्मन से लोहा लेते हुए दम तोड़ गए। शहीद के 2 बच्चे हैं, वहीं छोटा भाई सुखचैन सिंह भी फौज में फौज में सूबेदार है।

शहीद के भाई सुखचैन सिंह ने बताया कि उन्हें कल फोन आया था, जिसमें बड़े भाई की सिर में चोट लगने से शहीद हो जाने की सूचना मिली। जब से पता चला है भाभी का रो-रोकर बुरा हाल है। वह खुद भी देश के सिपाही हैं और अगर मौका मिला तो अपने भाई की शहादत का बदला जरूर लेंगे।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
लद्दाख में गुरदासपुर जिले के गांव भोजराज के नायब सूबेदार सतनाम सिंह की फाइल फोटो।


from Dainik Bhaskar /national/news/india-galwan-valley-martyr-update-satnam-singh-from-gurdaspur-punjab-martyred-in-galwan-valley-clash-with-chinese-troops-127419276.html