कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक बोले- सरकार गिराने वाले बिकाऊ थे, बचे हुए विधायक बहादुर, भाजपा ने सत्ता के लिए लोकतंत्र की हत्या कर दी

राज्यसभा चुनाव के सिलसिले में भोपाल आए कांग्रेस महासचिव एवं मध्यप्रदेश के प्रभारी मुकुल वासनिक ने पार्टी के सभी विधायक प्रशंसा के पात्र हैं। विधायकों की तारीफ करते हुए कहा कि विधायकों ने जिस प्रकार से अपनी एकजुटता का परिचय दिया, वह सराहनीय है। मध्यप्रदेश में जिस प्रकार से भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या कर, प्रदेश की जनमत द्वारा चुनी कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए प्रलोभन का खेल प्रदेश में खेला था, उसे आप लोगों ने नकारकर पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा का प्रदर्शन किया। मुकुल वासनिक प्रभारी महासचिव बनने के बाद पहली बार भोपाल आए हैं। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि सभी विधायक भविष्य में भी इसी प्रकार एकजुटता का परिचय देंगे।

मुकुल वासनिक ने सरकार गिराने वाले विधायकों को बिकने वाला बताया और बाकी बचे सदस्यों को बहादुर विधायक कहा है। उन्होंने कहा कि वे दोबारा प्रभारी बनकर मध्य प्रदेश आए हैं और बेहतर समन्वय के लिए काम करेंगे। सभी सजग करें कि राज्यसभा चुनाव में उनका मत बेकार नहीं हो। वासनिक ने विधायकों को कहा कि वे घबराएं नहीं। आप बिके नहीं और बहादुरी से परिस्थितियों का सामना किया तो पार्टी में आपको पूरा सम्मान मिलेगा। सरकार को वापस लाने का एक और अवसर मिला है तो सभी एकजुट होकर काम करें।

19 को विधानसभा में होगा मतदान

  • राज्यसभाकी तीन सीटों के लिए निर्वाचन यहां शुक्रवार को विधानसभा परिसर में बनाए गए मतदान केंद्र में होगा। कांग्रेस ने जहां दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया को प्रत्याशी घोषित किया है तो भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी को मैदान में उतारा है।
  • विधानसभा में कुल सीट 230 हैं, लेकिन 24 सीट रिक्त होने के कारण शेष सदस्यों की संख्या 206 है। इनमें से भाजपा के 107, कांग्रेस के 92, बसपा के दो, सपा के एक और चार निर्दलीय सदस्य हैं।
  • सदस्य संख्या के हिसाब से एक एक सीट पर भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी की विजय सुनिश्चित है, लेकिन तीसरी सीट के लिए दोनों दलों में कांटे का मुकाबला होने के आसार हैं। अब सबकी निगाहें गैरभाजपायी और गैरकांग्रेसी सात विधायकों पर भी टिकी हुई हैं।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
कांग्रेस महासचिव एवं मध्यप्रदेश के प्रभारी मुकुल वासनिक।


from Dainik Bhaskar /national/news/congress-general-secretary-mukul-wasnik-praised-congress-mla-says-bjp-murdered-democratic-values-after-kamal-nath-resigns-127422273.html