हैदराबाद से लौटे बीएसएफ के 16 जवानों समेत पंजाब में 34 लोगों को संक्रमण की पुष्टि

पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमण का खौफ कम होने की बजाय आए दिनऔर भयावह होता जा रहा है। सोमवार को राज्य में 34 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें अमृतसर में बीएसएफ के 16 जवान भी शामिल हैं। जालंधर में आठ और पटियाला में नौ नए मरीज मिले। फरीदकोट में भी एक व्यक्ति को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले रविवार के पंजाब में 78 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी। इन सभी को मिलाकर अब तक सूबे में संक्रमितों की कुल संख्या 3268 हो गई है। 73 लोगों की मौत भी हो गई है।
जानकारी मिली है कि सोमवार को कोरोना से संक्रमित मिले बीएसएफ के 16 जवान कुछ दिन पहले हैदराबाद लौटे थे। ये जवान अजनाला स्थित बटालियन में रहते हैं।
पटियाला में कोरोना के नौ नए मरीज मिले हैं। इनमें चार पटियाला, चार समाना और एक नाभा का व्यक्ति शामिल है। अब जिले में कोविड पॉजिटिव केसों की कुल गिनती 171 हो गई है और इनमें 43 एक्टिव केस है।
समाना से मिले चार पॉजिटिव केसों में से दो नगर कौंसिल के कर्मचारी और एक गर्भवती महिला शामिल है। पटियाला में मिले चार पॅजिटिव केसों में एक मॉडल टाउन निवासी व्यक्ति शामिल है, जबकि दो अन्य व्यक्ति दिल्ली से लौटे है। वहीं एक व्यक्ति मथुरा कॉलोनी निवासी है जो पिछले दिनों राजस्थान से लौटा था।
उधर फरीदकोट में सामने आया संक्रमित डोगर बस्ती का रहने वाला व्यक्ति कुछ दिन पहले अपने परिवार के साथ हरियाणा के गुड़गांव से लौटा था। परिवार के अन्‍य सदस्‍यों की रिपोर्ट कभी आनी बाकी है।
इससे पहले रविवार को अमृतसर में दो बुजुर्गों व पठानकोट में एक बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि जालंधर में एक महिला की जान चली गई थी। राज्य में एक हफ्ते में 22 मौतें हो चुकी हैं। कुल मृतकों की संख्या 74 पहुंच गई है। अकेले अमृतसर में ही अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 21 हो गई है। इनमें 13 मौतें तो सिर्फ एक हफ्ते में ही हुई हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Ludhiana Jalandhar/Punjab Coronavirus Cases Today | Punjab District Wise Latest News and Live Updates On Coronavirus; Amritsar Jalandhar Ludhiana Tarn Taran Gurdaspur Patiala Hoshiarpur


from Dainik Bhaskar /national/news/punjab-coronavirus-outbreak-live-news-june-15-update-amritsar-jalandhar-ludhiana-gurdaspur-patiala-hoshiarpur-127412108.html