31 अक्टूबर को भारत में बंद हो जाएगा चीनी ऐप Vigo Video, कंपनी ने यूजर्स से कहा- इसका कंटेंट टिकटॉक पर ट्रांसफर कर लें

टिकटॉक के स्वामित्व वाले चीन के इंटरनेट बेस्ड स्टार्टअप बाइटडांस ने 31 अक्टूबर को भारत में अपने शार्ट वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म वीगो वीडियो को बंद करने का फैसला किया है। साथ ही कंपनी ने अन्य व्यवसायों पर ऊर्जा और संसाधनों को केंद्रित करने का निर्णय लिया। बाइटडांस चाहता है कि विगो वीडियो यूजर्स अपना कंटेंट 31 अक्टूबर से पहले टिकटॉक पर एक्सपोर्ट कर लें।

वीगो यूजर्स टॉकटॉक पर ट्रांसपर करें कंटेंट
कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि 31 अक्टूबर 2020 तक, विगो वीडियो भारत में बंद हो जाएगा, कंपनी ने बताया कि पहले ही ब्राजील और मिडिल-ईस्ट में इसका संचालन बंद किया जा चुका है। उन्होंने आगे कहा कि यूजर्स अपना कंटेंट टिकटॉक पर एक्सपोर्ट कर सकते हैं और अपनी क्रिएटिविटी को सहज अनुभव के साथ जारी रख सकते हैं, इससे उन्हें एक बड़ा यूजर बेस और बड़ा विशाल एक्सपोज़र मिलेगा।

इन-ऐप नोटिफिकेशन से यूजर्स तक जानकारी पहुंचाई जाएगी
विगो वीडियो ने कहा कि प्लेटफॉर्म के यूजर्स को ऐप बंद होने की सूचना इन-ऐप नोटिफिकेशन के माध्यम से दी जाएगी, जिसमें पर्सनल डेटा को डाउनलोड करने और अकाउंट को पूर्ण रूप से डिलीट करने के साथ ही वीडियो, पर्सनल इंफॉर्मेशन, चैट हिस्ट्री और फेवरेट लिस्ट के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

भारत में नहीं कर पाई अच्छा प्रदर्शन
भारत बाइटडांस के कुछ ऐप्स के लिए सबसे बड़ा बाजार है। हालांकि टिकटॉक के भारत में 20 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं, वहीं वीगो वीडियो जिसे 2017 में लॉन्च किया गया था देश में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। रिपोर्ट के अनुसार, वीगो वीडियो के पास पिछले महीने लगभग 40 लाख मंथली एक्टिव यूजर्स थे, जबकि वीगो लाइट के 15 लाख यूजर्स थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विगो वीडियो ने कहा कि प्लेटफॉर्म के यूजर्स को ऐप बंद होने की सूचना इन-ऐप नोटिफिकेशन के माध्यम से दी जाएगी


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3e6ENPY